Sunday 17 April 2011

आपके ब्लाग पर कुम्भ मेला जैसी भीङभाङ ?

मयंक भाई ! यार क्यों हम छोटे मोटे बाबाओं का धन्धा खराब करने पर तुले हो । आप सीक्रेट दे दनादन स्टायल में बता रहे हो । फ़िर हम बाबा लोग कौन से ग्यान के बूते रुतबा झाङेंगे । गलत बात है । भाई ।
आप तो सबको सयाना बनाने पर तुल गये हो ।

इंटरनेट पर जब भी आपको कोई खोज या जानकारी करनी होती है । तो सबसे पहले गूगल बाबाजी या किसी अन्य सर्च इंजन का ही विचार आता है ।
 सर्च इंजन से ही लोगबाग । भाईसाहब । भाभीजी । अंकल जी । आँटीजी वगैरा वगैरा आपके ब्लॉग या वेबसाईट तक जा पाते हैं ।
खोज इंजन ही वो खास साधन है । जो आपकी वेबसाइट या ब्लॉग पर नाटकीय रूप से ( कुम्भ मेला की तरह ) या बाबा रामदेव के योग शिविर की तरह.. आपकी साइट के लिए प्यारे कमेंट देने वाले । गाली देने वाले बन्धुओं की मात्रा बढ़ा सकता है ।
अगर आप डिस्कबरी इंजन में अपनी साइट और ब्लॉग को चिपका ( सबमिट कर ) दोगे । तो कोई भी भूला भटका बन्दा आपके ब्लॉग तक यूँ ( अरे भाई चुटकी बजाकर ) पहुँच सकता है ।

 आज मैं  ( हमारे मयंक भाई साहब । वही कम्प्यूटर दुनियाँ वाले ) आपको ऐसे ही कुछ साईट के लिंक दे दनादन दे रहा हु ।
जिस पर आप क्लीक करके ( मतलब माउस भाई यानी चूहे राजा से ) अपने ब्लॉग या वेबसाईट को सबमिट ( यार ! क्यों ये सीक्रेट बताकर हमारे ब्लाग के ग्राहक काटना चाहते हो ) कर सकते हैं ।
और अपने ब्लॉग या वेबसाईट को लोगों तक पंहुँचा सकते हो । ( नहीं मानते । तो क्लिक करके देख लो । मयंक जी ने इस बार बहुत तगङा अप्रेल फ़ूल बनाया है । एक भी क्लिक खुलने वाली नहीं है । )

1 - गूगल बाबा का आशीर्वाद प्राप्त करें ।

2 -बिंगों बाबा का आशीर्वाद प्राप्त करें

3 -शम्मी कपूर उर्फ़ याहू बाबा । मैं झट यमला पगला दीवाना । ओ रब्बा । डाल दे । ब्लाग । मेरी झोली में ।

4 - रेडिफ़ आँटी जी । मेरा ब्लाग भी स्वीकार करें ।.. डाल दे बच्चा ।

5 - ये पता नहीं कौन से साधु बाबा हैं । इनका पूरा मिशन ही फ़्री सेवा देता हैं । यहाँ आपके ब्लाग को आशीर्वाद देने के लिये कई बाबाजी हैं । वो भी एक बार के सबमिट में ।

साभार मयंक भाईजान के कम्प्यूटर दुनियाँ से ये मेहनत उन्हीं की है

आवश्यक सूचना

इस ब्लाग में जनहितार्थ बहुत सामग्री अन्य बेवपेज से भी प्रकाशित की गयी है, जो अक्सर फ़ेसबुक जैसी सोशल साइट पर साझा हुयी हो । अतः अक्सर मूल लेखक का नाम या लिंक कभी पता नहीं होता । ऐसे में किसी को कोई आपत्ति हो तो कृपया सूचित करें । उचित कार्यवाही कर दी जायेगी ।